University Established by Government of Chhattisgarh Vide Act 24 of  2004
    Home        About Mono       About Courses       About Faculty      Departments       Ordinance        About Campus          Events          Contact US
 

 

 

       

 

 

कुलपति की ओर से

     मित्रो! देश में आकस्मिक रूप से उत्पन्न कोरोना वायरस संकट ने देशवासियों के सामने एक गंभीर चुनौती खड़ी कर दी है। इस समय हम सबकी जिम्मेदारी है कि हम सरकार के निर्देशों का सख्ती से पालन करते हुए घरों से न निकलें और अपने व दूसरों के स्वास्थ्य हेतु बचाव तथा सुरक्षा की प्रक्रिया निभाएं। स्वयं जागरूक रहें व दूसरों को जागरूक करें।
     यह भी ध्यान रखना जरूरी है कि लॉकडाउन के कारण पढ़ाई को हो रहे नुकसान की भरपाई करते रहें। गत 13 मार्च को राज्य सरकार के निर्देशों के अंतर्गत विश्वविद्यालय में कक्षाएं स्थगित किए जाने के बाद सभी विभागाध्यक्षों व अन्य शिक्षण कर्मियों के साथ कुलपति द्वारा ली गई बैठकों में निर्देश दिए गए थे कि विद्यार्थियों को पठन सामग्री की उपलब्धता विश्वविद्यालय की वेबसाइट व व्हाट्सएप ग्रुपों की सहायता से ऑनलाइन कराई जाए। साथ ही विद्यार्थियों को इस ओर प्रेरित करने के लिए निरंतर संपर्क रखा जाए। ताकि पाठ्यक्रम पूर्णता का तारतम्य बना रहे।
     अतः सभी शिक्षकों व विद्यार्थियों को इस ओर सजग रहने की आवश्यकता है, ताकि स्वस्थ व सुरक्षित रहने के साथ-साथ हम पढ़ाई व आगामी परीक्षा की भी तैयारी करते रहें। घर में रहने का अर्थ छुट्टी मनाना नहीं, बल्कि स्वयं को इस दृष्टि से सक्रिय रखना है । माननीय प्रधानमंत्री, माननीय मुख्यमंत्री व राज्य शासन के निर्देशों एवं सुझावों का पूरी तरह पालन करते हुए कोरोना संकट पर विजय पाने के लिए हम सब प्रतिबध्द व सतर्क रहें, यही इस समय हम सबका प्रमुख कर्तव्य है। अपनी पढ़ाई को लेकर भी जागरूक रहें व विद्यार्थी गण आवश्यकतानुसार शिक्षकों के साथ ऑनलाइन संपर्क में रहें। विश्वविद्यालय के सभी प्राध्यापक व शिक्षण कर्मी भी इसे प्राथमिकता देकर छात्र-छात्राओं के हित में स्वयं को सन्नध्द रखें। स्वस्थ रहें, सुरक्षित रहें। मेरी सबको हार्दिक शुभकामनाएं। घर के अंदर रहें, स्वयं सुरक्षित रहें व दूसरों को भी सुरक्षित रखें।

 

 

   

- प्रोफेसर बल्देव भाई शर्मा